डॉ मुखर्जी के सपनों का भारत बना रही भाजपा सरकार : अमरनाथ यादव

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Uttar Pradesh

डॉ मुखर्जी के सपनों का भारत बना रही भाजपा सरकार : अमरनाथ यादव


डॉ मुखर्जी के सपनों का भारत बना रही भाजपा सरकार : अमरनाथ यादव


--प्रधानमंत्री मोदी ने धारा 370 और 35ए को हटाकर डॉ मुखर्जी को सच्ची श्रद्धाजंलि अर्पित की

--डॉ मुखर्जी के बलिदान दिवस पर यमुनापार भाजपा ने किया जिला संगोष्ठी

प्रयागराज, 23 जून (हि.स.)। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ऐसे महापुरूष थे जिन्होंने राष्ट्र को सर्वोपरि समझा। जनसंघ के पं. दीनदयाल उपाध्याय और अटल विहारी बाजपेई के नेतृत्व मे निरंतर संघर्ष चलता रहा। उसी के परिणाम से 1984 से दो सीटों वाली भारतीय जनता पार्टी आज 303 सीटें जीतकर विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। आज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनो का भारत बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे धारा 370 और 35ए को हटाकर उनके सपनो को साकार किया।

यह बाते डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर जिला कार्यालय प्रयागराज में गुरूवार को यमुनापार जिले की संगोष्ठी में मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कही। उन्होंने बताया डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का ही नारा था देश मे दो निशान, दो विधान, दो प्रधान नहीं चलेगा। और इसे भाजपा मोदी के नेतृत्व में पूरा करके श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित किया है। भाजपा का जीवन संघर्षो और राष्ट्रवाद से भरा अंतिम छोर के व्यक्ति के उत्थान के लिए समर्पित रहा और आगे भी रहेगा।

श्री यादव ने बताया कि आज अगर पश्चिम बंगाल पाकिस्तान का अंग बनने से बचा है तो वह डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की देन है। कांग्रेस के माध्यम से विधानसभा गए श्यामाप्रसाद मुखर्जी विधान सभा से इस्तीफा दे दिए। उनका अभियान स्वदेशी का निर्माण था और राष्ट्र की सुरक्षा संरक्षा प्रथम था। श्री यादव ने कार्यकर्ताओ का आह्वान करते हुए कहा हमे 6 जुलाई तक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचार त्याग, बलिदान, समर्पण और राष्ट्रवाद के जीवन को बूथों तक के कार्यकर्ताओ को बताना होगा, पहुंचाना होगा।

संगोष्ठी की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विभवनाथ भारती ने करते हुए कहा कि आज हम डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनके भारत माँ के लिए समर्पित होने पर श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूँ। उनके बलिदान को आज पूरा देश नमन कर कृतज्ञता जता रहा है। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी दिलीप कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि कार्यक्रम के जिला संयोजक जय सिंह पटेल ने विशिष्ट अतिथियो का माल्यापर्ण करते हुए अंगवस्त्रम भेंट कर स्वागत एवं अभिनंदन किया। इस अवसर पर पिछड़ा मोर्चा क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी पटेल, किसान मोर्चा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रमाकांत विश्वकर्मा, पिछड़ा मोर्चा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष दिलीप चौरसिया, जिला उपाध्यक्ष संतोष त्रिपाठी, जिला मीडिया प्रभारी दिलीप कुमार चतर्वेदी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये। संचालन जिला मंत्री प्रकाश शुक्ल ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त