तिरंगे के अपमान पर लोकदल विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Uttar Pradesh

तिरंगे के अपमान पर लोकदल विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश


तिरंगे के अपमान पर लोकदल विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश


मुजफ्फरनगर, 23 जून (हि.स.)। पिछले वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर एक पेट्रोल पंप पर राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहराने के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने पुरकाजी विधायक और छह अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने पुलिस को सात दिन में रिपोर्ट दर्ज करके अवगत कराने को कहा है।

वरिष्ठ अधिवक्ता संजीव त्यागी विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर कहा था कि 15 अगस्त 2021 को पुरकाजी के रालोद विधायक अनिल कुमार ने पचेंडा रोड स्थित पेट्रोल पंप पर ध्वजारोहण किया था। इस दौरान राष्ट्र ध्वज को उल्टा फहरा दिया गया था। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया था। अधिवक्ता ने नई मंडी कोतवाली पुलिस को राष्ट्रीय ध्वज के अपमान करने की तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की, लेकिन वहां से भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। वरिष्ठ अधिवक्ता के प्रार्थना पत्र पर एमपी-एमएलए कोर्ट के अपर सिविल जज सीनियर डिवीजन मयंक जायसवाल ने मामले का संज्ञान लेते हुए पुरकाजी विधायक अनिल कुमार और छह अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने नई मंडी थाना पुलिस को सात दिन में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को गंभीर माना है।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप