अभाकिमस ने बैंक शाखा प्रबंधक पर लगाये आरोप

00

यामीन विकट
मुरादाबाद/ठाकुरद्वारा।
बुधवार को अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा जिला कमेटी  के कैंप कार्यालय रामूवाला गनेश पर जिला सचिव कॉमरेड कैलाश सिंह के नेतृत्व में एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई। जिसमें नगर के केनरा बैंक शाखा के प्रबंधक  द्वारा बैंक खातों को आधार से लिंक करने के नाम पर शाखा प्रबंधक द्वारा खाता धारको से अपने पास बिना किसी स्लिप के दो सौ चालीस रुपए जमा करवाए जाते हैं।

इसी क्रम में खाताधारकों की शिकायत पर  किसान नेता प्रीतम सिंह बैंक पहुंचेऔर खाते को आधार से लिंक कराने की जानकारी मांगी जिसमें प्रबंधक  द्वारा आधार लिंक अपडेशन शुल्क के नाम पर दो सौ चालीस रुपये देने के लिए कहा गया  पूछने पर बताया कि यह अपडेशन शुल्क है यदि नाम सही करवाना हो तो उसमें 5 सौ रुपये का खर्च है आधार अपडेशन के लिए दो सौ चालीस रुपये प्रबंधक  को दे दिए गए संपूर्ण शाखा में कोई टोल फ्री नंबर या बैंक संबंधित उच्च अधिकारियों का संपर्क नंबर कहीं भी नहीं लिखा हुआ है कर्मचारियों से पूछने पर भी किसी उच्च अधिकारी का संपर्क सूत्र उपलब्ध नहीं कराया गया इससे किसान नेता प्रीतम सिंह भड़क गए इसके बाद प्रबंधक ने  खाताधारक ओमवती को दो सौ चालीस रुपये वापस कर दिए और कहा कि आपके खाते से चार्ज काट लिया जाएगा। तब गूगल पर सर्च करके कस्टमर केयर अधिकारी से शिकायत की जिसमें कस्टमर केयर एक्सक्यूटिव अधिकारी ने बताया कि आधार लिंक के नाम पर धन वसूली का कोई आदेश नहीं है लेकिन शिकायत दर्ज करने में असमर्थता प्रकट की और उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के लिए कहा।

बैंक में निरंतर प्रिंटर खराब पड़ा रहता है और खाताधारकों को अपने अकाउंट की सही जानकारी नहीं मिल पाती है और बैंक में भीड़ होने पर खाताधारकों के साथ शाखा प्रबंधक के द्वारा दुर्व्यवहार करते हुए डांटा फटकारा जाता है और कहा जाता है कि अब यह सिंडिकेट बैंक नहीं रह गया है अब केनरा बैंक हो गया है इसमें फ्री में कोई काम नहीं होता है मांग की गई शाखा प्रबंधक द्वारा आधार अपडेशन के नाम पर दो सौ चालीस रुपये  की अवैध वसूली पर रोक लगाई जाए। जिन खाताधारकों से दो सौ चालीस रुपये जमा कराए गए हैं उनके वापस किए जाएं तथा अवैध वसूली करने वाले शाखा प्रबंधक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाए।

खाताधारकों के साथ प्रबंधक द्वारा किए जाने वाले दुर्व्यवहार पर रोक लगाई जाए। शाखा का प्रिंटर सही किया जाए और खाताधारकों को केनरा बैंक की पासबुक जारी करवाई जाएं यदि उक्त मांगों पर कार्यवाही नहीं की गई तो खाता धारक धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे कार्यक्रम में सुरेंद्र, सिंह रमेश सिंह, उदयवीर सिंह बंटी, राजपाल सिंह, अर्जुन सिंह, बलराम सिंह, बलवीर सिंह, देवेंद्र पाल, आदि मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web