अवैध खनन पर प्रशासन हल्का शर्माया: एक खदान संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया

 
00

विनोद मिश्रा
बांदा।
जिले में अवैध खनन के मामले में प्रशासन कुछ हरकत में आया हैं।अवैध खनन और परिवहन में अमलोर खंड-सात के संचालक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसके अलावा पकड़े गए ट्रकों को सीज कर मालिकों व चालकों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है। जिलाधिकारी अनुराग पटेल के निर्देश पर  पुलिस, प्रशासन व खनन की संयुक्त टीम ने छापा मारा । इस दौरान ओवरलोडिग व बिना रवन्ना के 52 ट्रक पकड़े।

जिलाधिकारी अनुराग पटेल के आदेश पर खनन निरीक्षक ईश्वरचंद्र ने पैलानी थाना में अमलोर खदान में संचालित खंड संख्या-सात के पट्टा धारक बिपुल त्यागी के खिलाफ अवैध खनन सहित कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 
दरअसल अवैध खनन एवं परिवहन में निर्लज्जता की सीमा यहां बेआबरू हो गई है।इसी क्रम में जिलाधिकारी अनुरागपटेल के निर्देश पर खनन निरीक्षक ईश्वर चंद्र सहित एसडीएम सुरभि शर्मा के नेतृत्व में संयुक्त टीम ने पैलानी क्षेत्र में ओवरलोडिग को लेकर चेकिग अभियान चलाया था। तीन अलग-अलग स्थानों पर 54 ट्रक पकड़े गए थे। इनमें 27 ट्रक चालकों के पास रवन्ना भी नहीं था। इन ट्रकों को सीज करते हुए चौकी प्रभारी खप्टिहाकला ओम प्रकाश द्विवेदी को सुपुर्द किया था। सीओ सदर सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि अमलोर खदान खंड संख्या-सात के पट्टा धारक विपुल त्यागी के खिलाफ बिना रवन्ना चोरी से मौरंग निकालने एवं सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाने, खनन अधिनियम, एवं अवैध ट्रकों से मौंरग बरामदगी आदि को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web