भाजपा विधायकों के लिये बुरी खबर : तीन विधायकों के कटेंगे टिकट!

 
00

विनोद मिश्रा
बांदा।
विधान सभा चुनाव में जिले  में भाजपा विधायकों के टिकट पर पार्टी की तलवार चलना सुनिश्चत सी हो गई है। चार विधायकों में तीन का टिकट कटने की मात्र "फाइनल मोहर" लगना शेष सी  है।यह हम नहीं कह रहें बल्कि सूत्रों के हवाले पार्टीकी जांच एजेंसियों की रिपोर्ट यह संकेत दे रही है!

जिले की चार विधान सभा सीटों में सभी पर भाजपा का परचम लहरा रहा है। इसमें नरैनी सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है। सदर सीट से प्रकाश दिवेदी, नरैनी से राजकरण कबीर,तिंदवारी से ब्रजेश प्रजापति और बबेरू से चंद्रपाल कुशवाहा विधायक हैं।
अब हम खबर के आगे जो बताने जा रहें हैं वह विधायक और उनके समर्थकों की धड़कनें बढ़ा देंगी। भाजपा की जांच एजेंसियों से छनकर मिली खबरों के अनुसार सबसे खराब रिपोर्ट तिंदवारी विधायक की है। इसके बाद नरैनी और थर्ड नंबर पर बबेरू विधायक हैं। मात्र बांदा सदर सीट जिसका प्रतिनिधित्व प्रकाश दिवेदी करते हैं, सिर्फ इनका ही एजेंसी नें रिपोर्ट कार्ड पाजटिव भेजा है। और प्रकाश दिवेदी को टिकट के लिये सहमति जताई गई है। इस प्रकार तिंदवारी, नरैनी, बबेरू विधायकों का टिकट कटना तय सा ही माना जा रहा है!
एक बात खास और बता दूँ कि तिंदवारी सीट पर टिकट के लिये भाजपा से कांग्रेस नेता पूर्व विधायक दलजीत सिंह का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। संघ भी इनका पछधर है! आने वाले दिनों में वह शीघ्र ही भाजपा में शामिल हो जाऐगे!
नरैनी से भाजपा नेता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष महेंद्र वर्मा एजेंसी की रिपोर्ट में टिकट के लिये पहले नंबर पर रखे गये हैं। भाजपा की नरैनी में डूबती चुनावी नइया के खेवनहार साबित हो सकते हैं। इसी क्रम में बबेरू से भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजय विक्रम सिंह को जांच एजेंसी नें टिकट के लिये पहले पायदान पर रखा हैं।
खैर, इस सार्थक रिपोर्ट की हमने जो व्याख्या की है वह "टिकट से इतर" से हो रहे विधायकों और उनके समर्थकों को स्वाभाविक रूप से चुभने वाली है!बुरी भी महसूस हो सकती है, लेकिन हमने एजेंसी की रिपोर्ट से विश्वसनीय सूत्र के हवाले से टिकट से जुड़ी खबर का विश्लेषण किया है? अब यह राजनीति है। टिकटों की घोषणा में राजनीति का ऊंट अंततः किस करवट बैठेगा, शत प्रीतिशत स्थिति तो आगे आने वाले समय में ही स्पष्ट होगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web