आस्ट्रेलिया की मेलबर्न यूनिवर्सिटी में 100 प्रतिशत स्कालरशिप पर गेजुएशन करेगी CMS छात्रा अनुष्का

 
cms

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की मेधावी छात्रा अनुष्का गुप्ता ने इसी वर्ष आई.एस.सी. परीक्षा में 99.50 प्रतिशत उच्च अंको के साथ उत्तीर्ण करने के बाद अपनी प्रतिभा व मेधात्व के बल पर अब आस्ट्रेलिया की मेलबर्न यूनिवर्सिटी में शत-प्रतिशत स्काॅलरशिप पर ग्रेजुएशन करेगी। इस मेधावी छात्रा को ‘मेलबर्न इण्टरनेशनल अंडरग्रेजुएट स्काॅलरशिप’ से नवाजा गया है।

सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने अनुष्का को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए बताया कि मेलबर्न यूनिवर्सिटी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में से एक है। क्यू.एस. वल्र्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2022 के अनुसार विश्व के कुल 1300 प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में मेलबर्न यूनिवर्सिटी को 37वीं रैंक प्राप्त है। इस प्रकार की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में 100 प्रतिशत स्काॅलरशिप अर्जित करना अपने आप में एक उपलब्धि है। ‘मेलबर्न इण्टरनेशनल अंडरग्रेजुएट स्काॅलरशिप’ उन छात्रों को प्रदान की जाती है, जिन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार शैक्षणिक परिणाम  अर्जित किये हैं।

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने अनुष्का की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय के शिक्षकों का आभार व्यक्त किया। सी.एम.एस. अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या श्रीमती ज्योति कश्यप एवं प्रधानाचार्या श्रीमती शिवानी सिंह ने भी इस सफलता हेतु विद्यालय की इस प्रतिभाशाली छात्रा को बधाई दी है जबकि अनुष्का ने इस सफलता का सम्पूर्ण श्रेय सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों व विद्यालय के ईश्वरीय व शैक्षिक वातावरण को दिया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web