मौत का तांडव : 6 दिन में 15 मासूमों सहित 18 लोगों की गयी जान

 
00

राकेश पाण्डेय

लखनऊ। 24 घंटे के अंदर 6 बच्चों  की मौत हुयी है। फिरोजाबाद में अब तक बच्चों सहित लगभग 18 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके चलते स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर जिला अधिकारी चंद्र विजय सिंह ने मौके पर पहुंचकर मृतक बच्चों के घर जाकर व साथ ही बीमार पड़े बच्चों के घर पहुंचकर हालचाल जाना मौके पर ही तमाम नगर निगम से लेकर  स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाया पूरे मामले में अधीनस्थों को  संबंधित मामले में दिशा निर्देश जारी किए।

आपको बता दें कि फिरोजाबाद में डेंगू बहुत ही भयंकर तरीके से फैला हुआ है जिसके चलते युवाओं सहित 17- 18 बच्चों की मौत हो चुकी है जिसको लेकर जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह, नगर विधायक मनीष असीजा ने मृतक परिवारों के घर जाकर उनको सांत्वना दी साथ ही स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम की टीमों को मौके पर बुलाकर दिशा निर्देश जारी किए वहीं अगर बीते हम 24 घंटे की बात करें जिसमें 6 बच्चों की मौत हो चुकी है बीमारी के चलतेअस्पताल भरे पड़े हुए हैं सभी प्राइवेट से लेकर सरकारी अस्पताल फुल हैं।

साथ ही पूरे मामले में बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एलके गुप्ता से जानकारी की तो बताया डेंगू के हालात है आज भी लगभग 20 बच्चों को जिनका डेंगू पॉजिटिव आया है सभी को भर्ती किया गया है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web