DM अनुराग गौशालाओं पर रख रहें निगाह, गौ सेवा पर स्वयं तत्पर

banda

विनोद मिश्रा
बांदा।
डीएम अनुराग शीत लहर एवं ठण्ड में गोवँसो की सुरक्षा के लिये सख्त है। गौशालाओं का निरीक्षण कर पशुओं के खान-पान एवं ठण्ड से बचाव की व्यवस्था तीन दिनों से मौके पर जाकर निरंतर दुरुस्त कर रहें है। अपने हाथों गौशालाओं में गायों को गुड भी खिलाया। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने जिला कारागार से पचास पुराने कम्बल मंगवाकर अपनी गाडी में रख  ग्राम पंचायत पल्हरी (ब्लाक बडोखर खुर्द) में संरक्षित पशु गौशाला में पहुंचे।

गायों को कम्बल पहनाया तथा ठण्ड से ठिठुर रहे गौवंशों को उदारता पूर्वक गुड खिलाया। वहां गौशाला में पशुओं की देखभाल कर रहे कर्मचारी को जिलाधिकारी ने विशेष निर्देष दिये कि ठण्ड के मौसम को देखते हुए गौवंश की सुरक्षा के उपाय करें। गौवंश किसी प्रकार ठण्ड से परेशान न हो। उन्होंने उपस्थित ग्राम प्रधान को निर्देशित दिया कि गौवंशों के चारे-भूसे की व्यवस्था कराते रहेें।

उन्होंने साथ में उपस्थित पशु चिकित्सा अधिकारी से कहा कि गौवंशो की सेहत का ध्यान देते हुए समय-समय पर इनकी देखभाल करें। आवश्यक दवायें उपचार आदि की व्यवस्था देखें। जिलाधिकारी को बताया गया कि गौशाला में 20 छोटे तथा 295 बडे गौवंश संरक्षित हैं। जिलाधिकारी के साथ पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 एसपीसिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ राजनारायण नामदेव, ग्राम प्रधान ओम प्रकाश, ग्राम पंचायत अधिकरी रफीक मंसूरी आदि उपस्थित रहें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web