ओलावृष्टि से किसान तबाह: पूर्व विधायक दलजीत ने उठाई शासन से राहत की मांग!

banda

विनोद मिश्रा
बांदा।
जिले में तिंदवारी क्षेत्र के किसान ओला वृष्टि से तबाह हो गये हैं। क्षेत्र के पूर्व विधायक दलजीत सिंह नें डीएम से किसानों के नुकसान का सर्वे कराकर कर शासन से आर्थिक मदद दिलवाये जाने की मांग की हैं।

आपको बता दें कि तिंदवारी, जसपुरा, मटौंध, पैलानी आदि क्षेत्रों में, शनिवार,रविवार को देर तक ओले गिरे। कई जगह खेतों में बर्फ की सफेद परत जम गई। सरसों, अरहर, मसूर, मटर के फूल गिर गए। किसानों में हाय तौबा मच गई। 
विधायक दलजीत सिंह नें बताया कि उन्होने प्रभावित इलाकों पर स्वंय भी पहुंचे देखा कि मटर, मसूर, चना, गेहूं मिट्टी में मिल गया है। सरसों, अरहर टूट गई है।तिंदवारी के गुगौली, भिड़ौरा, पलरा, बंबिया सहित दो दर्जन से अधिक गांवों की मटर, गेहूं, चना, मसूर फसल नष्ट हो गई। खप्टिह कलां के किसानों को आपदा ने किसी लायक नहीं छोड़ा। धान खलिहान में सड़ रहा है।किसानों नें बताया कि मटौंध क्षेत्र के कहरा, बहिंगा, सिरसी, कुलकुआं, बरबई आदि गांवों में ओलावृष्टि से रबी की फसलें बर्बाद हो गई है।

पूर्व विधायक दलजीत सिंह नें डीएम से आग्रह किया हैं कि जिन गावों के किसानों की अति वृष्टि एवं ओला से फसलें बर्बाद हुई हैं उनका तत्काल सर्वे कराकर क्षतिपूर्ति अनुदान दिलाया जाये, भले ही किसान का फसल बीमा हुआ हो या न हुआ हो।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web