खुशखबरी: हाईटेक सुविधाओं से लैस हुआ नर्जिस नर्सिंग एंड चाइल्ड हेल्थ केयर सेंटर

amethi

अमेठी। जिले के मुसाफिरखाना विकास क्षेत्र के रेलवे क्रोसिंग इसौली रोड स्थित नर्जिस नर्सिंग एंड चाइल्ड हेल्थ केयर सेंटर नव वर्ष में अब और हाईटेक सुविधाओं से लैस हो गया। जिसको लेकर शुक्रवार को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर ने पूर्व मेडिकल ऑफीसर व बाल रोग विशेषज्ञ डॉ इनायत हुसैन रिज़वी ने बताया कि नव वर्ष में यह नर्सिंग होम अब और अत्याधुनिक उपकरणों एवं संसाधनों से युक्त एक मल्टी स्पेशयलिटी हो गया है।

यहां बाल रोग और स्त्री एवं प्रसव हेतु विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम है। इसके अतिरिक्त जटिलतम तथा सामान्य रोगों का उपचार किया जाता है। क्षेत्रवासियों को इलाज के लिए अन्य जिले व शहरों में जाने की आवश्यकता नहीं है। अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर,कॉनसेनट्रेटर्,रेडीअंट बेबीवार्मर,ऑपरेशन थिएटर(नोर्मल व ऑपरेटेड डिलीवरी) ई.सी.जी,अल्ट्रासाउंड,पैथोलॉजी और 24x7 आपातकालीन सुविधा उपलब्ध है।

महिला रोग विशेषज्ञ डॉ निकाहात असगर रिजवी ने बताया कि यहाँ विशेष रूप से मां और बच्चे दोनों का इलाज होगा। एक ही छत के नीचे गायनिक,चाइल्ड के इलाज की सभी सुविधाएं उपलब्ध है। यहां स्त्री व प्रस्तूति आदि बीमारियों का इलाज विशेषज्ञ की टीम द्वारा किया जाता है। नर्जिस नर्सिंग एंड चाइल्ड हेल्थकेयर सेंटर के मैनेजिंग डायरेक्टर मौ स्वालेह रिज़वी ने कहा कि मौजूदा हालात में अगर किसी शख्स को सबसे ज्यादा डर लगता है तो वह है बीमारी और बीमारी पर होने वाले महंगे इलाज से लोगों के इसी डर और इसी समस्या को देखते हुए कम खर्च में ज्यादा सुविधा उपलब्ध कराना हमारा उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कार्यक्रम के दौरान कोरोना की गाइड लाइन का पालन किया गया।
इस मौके पर सिपर अब्बास,हुसैन मोहम्मद,हसन मोहम्मद,सुहैल रिज़वी,विनय कुमार,पूजा मौर्या,ममता तिवारी आदि मौजूद थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web