सरकार बनने पर किसान अंदोलन में शहीद किसानों के परिजनों को 25-25 लाख देगी सपा: अखिलेश

 
akhilesh yadav

लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कहा कि प्रदेश में सपा सरकार बनने पर वह किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को 25 लाख की सम्मान राशि देंगे। अखिलेश ने ट्वीट किया कि  किसान का जीवन अनमोल होता है, क्योंकि वो अन्य के जीवन के लिए अन्न उगाता है। हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की किसान शहादत सम्मान देंगे।

सपा मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हमेशा किसानों के प्रति संवेदनशील रहे हैं। पिछली समाजवादी सरकार में श्री यादव ने किसान हित में अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया था। किसानों की उपज का मूल्य बढ़ाने, मुफ्त सिंचाई, खाद-बीज की पर्याप्त उपलब्धता सहित अन्नदाता के लिये सस्ती बिजली दिलाने के लिये ठोस नीतियां समाजवादी सरकार की ही देन है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी किसानों के साथ अन्याय के खिलाफ सदैव खड़ी रहती है। खेत-खलिहान में खुशहाली लाने के लिये अखिलेश यादव पूरी निष्ठा, ईमानदारी से प्रतिबद्ध हैं। किसान आंदोलन के समर्थन में समाजवादी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने पूरी निष्ठा-ईमानदारी से कृषि-कानून का विरोध किया। आंदोलनरत समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को भाजपा सरकार ने प्रदेश भर में मुकदमों में फं साया है। सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं ने जेल की यातनाएं भी भोगी हैं।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ में किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने मुआवजे का मुद्दा उठाते हुए कहा कि किसान आंदोलन में शहीद हुए 750 किसानों के परिजनों को समुचित मुआवजा, उनकी स्मृति में एक राष्ट्रीय स्मारक और आन्दोलन के दौरान किसानों और उनके नेताओं पर दर्ज मुकदमों की वापसी की मांग करते हुए आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया था।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web