बालू खदान मरौली खंड चार में अवैध खनन का कमाल : योगी सरकार हो रही बदनाम!

 
00

विनोद मिश्रा
बांदा।
जिले की मरौली बालू खदान  खंड नंबर चार भी अवैध खनन के लिये बहुचर्चित हो रही है। यह खंड भ्रष्टचार की सीमा लाघे हैं। नियमों की अनदेखी कर खनन अनवरत जारी हैं। प्रशासन में गजब की खामोशी हैं। मरौली की खंड संख्या चार किसी राजू प्रजापति की बताई जाती है। इस खंड में खनन नियमावली को ताक में रख दिया गया है। जलधारा से पोकलैंड मशीनों द्वारा खनन दिन-रात चलता है।

खास बात यह है कि डीएम अनुराग पटेल के आदेश के बावजूद यहां सीसी टीवी कैमरो को चालू नहीं रखा गया। ओवरलोडिंग का खेल बदस्तूर जारी है। इसमे खनिज अधिकारी एवं संबंधित थाना प्रभारी माला-माल हो सरकार के विरुद्ध अट्टाहस कर रहे है। खनन सीमा से इतर होकर रात में खनन होता है।
एक खतरनाक स्थिति यह भी है की सारे ओवर लोड ट्रक गांव के अंदर से निकाले जा रहे है। बाकायदा असलहा धारी इनकी निगरानी करते है। क्या मजाल कोई गांव वाला इनका विरोध करे।
आपको बता दें की मरौली में कई खंड है जिनमें अधिकांश में अवैध खनन हो रहा है। खंड चार भी हम किसी से कम नहीं की तर्ज पर सरकारी राजस्व को करोड़ों का चूना लगा रही है। साथ ही प्रशासन की खामोशी से योगी सरकार की खनन नीति की धज्जियां उड़ रहीं हैं।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web