बालिका दिवस पर विधिक साक्षरता शिविर: नृत्य, नुक्कड़ नाटकों द्वारा बालिका शिक्षा के प्रति किया जागरूक

 
00

मुरादाबाद। बिहारी आदर्श कन्या इंटर कॉलेज में आज अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। 

शिविर में बालिकाओं ने नृत्य व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को बालिका शिक्षा के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद तहसीलदार विभा श्रीवास्तव ने अपने सम्बोधन में कहा कि लड़कियों को भी लड़कों के सामान शिक्षा का अधिकार है। हमारा संविधान लड़कियों को हर क्षेत्र में लड़कों के बराबरी का हक देता है। उन्होंने कहा कि जब तक सौ प्रतिशत लड़कियां शिक्षित नहीं होंगी तब तक देश को विकसित राष्ट्र नहीं बनाया जा सकता है।

नगर के बिहारी आदर्श कन्या इण्टर कॉलेज में सोमवार को अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। उक्त आयोजन में स्कूल की बच्चियों द्वारा नृत्य एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बालिका शिक्षा के विषय में लोगों को जागरूक किया गया तथा उपस्थित बालिकाओं को बालिकाओं से संबंधित योजनाओं के बारे में अवगत कराया। इस अवसर पर वक्ताओं ने अभिभावकों से अपनी लड़कियों को शिक्षित करने का आह्वान किया। 

कार्यक्रम में नायब तहसीलदान पीयूष कुमार, स्कूल की प्रधानाचार्य, शिक्षिकाएं, समस्त पीएलवी, एवं राजस्व विभाग से संबंधित राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web