ख़ुद को सेना का अफसर बताकर शादी करने पहुंचे दूल्हे राजा, जब खुली पोल तो पहुंचे हवालात

 
groom

सजारुल हुसैन
मुरादाबाद।
मुरादाबाद के कुंदरकी में शादी करने पहुँचे युवक की हक़ीकत जान कर सब दंग रह गए, दरअसल दूल्हे राजा ने ख़ुद को सेना में अफ़सर बताया था जबकि पोल खुलने पर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा मजदूर निकला। सच्चाई सामने आने पर खुद को घिरता देख दूल्हे के रिश्तेदार मौक़े से खिसक लिए, जबकि लोगों ने दूल्हा और उसके बड़े भाई को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

मामला ज़िले के कुंदरकी कस्बे के मुख्य बाजार भुर्जी वाली गली का है। कुछ माह पहले समाज की एक वैवाहिक पुस्तिका में संदीप उपाध्याय निवासी वसुंधरा ब्रसम मथुरा रोड जिला हाथरस का ब्योरा पढ़कर उस पर विश्वास जताते हुए शादी की बात आगे बढ़ाई गई। वर पक्ष की ओर से दूल्हे को भारतीय सेना में एसडीओ के पद बताया गया।

तीन दिन पहले लग्न में वर पक्ष को उपहार स्वरूप चार पहिया, नकदी, आभूषण, कीमती कपड़े, उचित भेंट स्वरूप वधू पक्ष ने दिए। सर्व सहमति से 22 नवंबर को बरात आनी थी। देर रात 11 बज़े करीब दूल्हा संदीप सीमित संख्या में सगे-संबंधियों को लेकर पहुंचा। कुंदरकी नगर से जुड़े कुछ लोग उसके हाव-भाव और उसके व्यवहार को देखकर अचरज में पड़ गए।

कुछ लोगों ने दूल्हे से उसके व्यक्तिगत मामले की पूछताछ की तो सब कुछ फर्जी निकला। वधू पक्ष को अनुचित दिलासा देकर उसकी नकदी और अन्य भेंट कब्ज़े में कर ली।दूल्हे की नीयत को भांपते हुए लोगों ने उसे पकड़कर बंधक बना लिया। जिसके बाद मंडप में शहनाई की जगह विवाद बढ़ गया। वहीं, दूल्हे के साथ आए रिश्तेदार रफूचक्कर हो गए। मंगलवार सुबह को आरोपी दूल्हे को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया गया।

दो साल पूर्व हो चुकी है दूल्हे की शादी

पकड़े गए फर्जी दूल्हे संदीप ने पुलिस पूछताछ में कई राज उगले हैं। उसने बताया कि सारा विवरण झूठा है। वह किसी भी पद पर नहीं है, जबकि वह वर्तमान में मां के साथ किराये के मकान साकेत कॉलोनी ज़िला हाथरस में मजदूरी कर गुजर बसर कर रहा है। दूल्हे के बड़े भाई देवेंद्र उर्फ़ पिंटू ने बताया कि आरोपी दूल्हे का विवाह दो साल पहले कानपुर की एक लड़की से हो चुका है।आरोपी दूल्हा सन्दीप ने लड़की को भगाकर कोर्ट मैरिज की थी, लेकिन वह सन्दीप को छोड़कर चली गई। दूल्हा पक्ष बिना कार्ड छपवाए गुपचुप तरीके से फेरे लेना चाह रहा था।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web