जंगल में बनाया था ठिकाना, हथियार देखकर पुलिस भी हैरान, इस तरह से पुलिस के शिकंजे में आया शातिर आरोपी

00

अमेठी। यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जिले की शिवरतनगंज पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया। दी गई जानकारी के अनुसार पुलिस ने पांच अवैध तमंचे,एक देशी बन्दूक, पांच अवैध अर्द्ध निर्मित तमंचे,छह जिन्दा कारतूस और भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक अमेठी दिनेश सिंह ने बताया कि उप निरीक्षक मंजीत सिंह थाना शिवरतनगंज अपनी टीम के साथ आदर्श आचार संहिता के अनुपालन हेतु तलाश व वांछित,संदिग्ध व्य़क्ति,वस्तु,वाहन चेकिंग के दौरान जेहटा उसरहा महेश्वरी मन्दिर के पास मौजूद थे तभी मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति तमंचे बेचने के लिए अहोरवा भवानी की तरफ से जेहटा उसरहा की ओर आ रहा है इस सूचना पर पुलिस ने आरोपी सूरज पाल उर्फ लल्ला पासी पुत्र बिंध्यादीन पासी निवासी नकदेईयापुर मजरे कासिमपुर थाना जायस अमेठी को दो तमंचा और दो जिन्दा कारतूस  के साथ गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ने कुबूल किया कि मैं तमंचे बनाकर बेचता हूं और यह भी बताया कि यहां से कुछ दूरी पर जंगल में मेरा अड्डा है जहां पर मै अवैध शस्त्र बनाता हूं। आरोपी की निशानदेही पर थाना क्षेत्र स्थित जंगल में एक खण्डर नुमा कमरे से तीन तमंचे,एक देशी बन्दूक,पांच अर्द्ध निर्मित तमंचा,चार जिन्दा कारतूस एक भट्ठी लोहा,एक पहिया लोहा,एक आरी,एक आरी ब्लेड,एक बसुला,दो संगसी लोहा,एक पल्टनिया लोहा, कुल तीन रेती,दो हथौडी,चार सुम्मा,एक रंदा,दो छेनी,एक चाकू,एक टिकुरी बट सहित,दस स्प्रिंग,बीस रिपिट,एक पेन्दा और एक लोहा बैरल सहित भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुआ। पुलिस ने बताया कि इस सम्बंध में थाना शिवरतनगंज द्वारा विधिक कार्यवाही की जा रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web