मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 67 हिन्दू व 31 मुस्लिम जोड़े बंधे शादी के बंधन में

 
00

मुरादाबाद। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत आज विकास खण्ड छजलैट में 98 हिन्दू व मुस्लिम जोड़ों के विवाह समारोह का आयोजन कराया गया। इस अवसर पर 67 हिन्दू जोड़ों को हिन्दू रीति रिवाज के साथ व 31 मुस्लिम जोड़ों को मुस्लिम रीति रिवाज के साथ शादी के बंधन में बांधा गया। 

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे क्षेत्रीय भाजपा विधायक राजेश कुमार सिंह उर्फ चुन्नू ने अपने सम्बोेधन में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक रूप से कमजोर कन्याओं की शादी कराने के लिये इस योजना की शुरूआत की थी। जिसका फायदा लाखों कन्याओं के माता-पिताओं ने उठाया है। उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा हर वर्ग के लिये चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने का लोगों से आह्वान किया है।
शासन के आदेश पर बुधवार को खण्ड विकास कार्यालय छजलैट के प्रांगण में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत आर्थिक 98 जोड़ों का विवाह कराया गया। इस अवसर पर 1 जोड़ा नगर पंचायत कांठ व 97 जोड़े विकास खण्ड छजलैट क्षेत्र के थे। इस अवसर पर समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक राजेश कुमार सिंह उर्फ चुन्नू, विशिष्ट अतिथि के रूप में ब्लॉक प्रमुख राजपाल सिंह, जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी राजबर्धन सिंह, खण्ड विकास अधिकारी सूर्यप्रकाश सिंह आदि ने सम्बोधित किया। समारोह में कुलदीप सिंह प्रभारी सहायक विकास अधिकारी, पंचायत, राजनारायण सिंह, सहायक विकास अधिकारी, सहकारिता, अवनीश कुमार प्रभारी सहायक विकास अधिकारी, समाज कल्याण, अविनाश चन्द्र लेखाकार अधिकारी आदि मौजूद थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही ताज़ा अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें।

From around the web