सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में 37वां नेत्रदान पखवाड़ा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Uttrakhand

सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में 37वां नेत्रदान पखवाड़ा

pic


हल्द्वानी। डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में 37वां नेत्रदान पखवाड़ा 25 अगस्त 2022 से 08 सितंबर 2022 तक मनाया जा रहा है। इसके तहत विभिन्न माध्यमों से जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में डा0 सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन करते हुए ओपीडी में आने वाले रोगियों और उनके परिजनों को नेत्रदान करने के लिये जागरूक किया जा रहा है।

नेत्रदान पखवाड़े के अवसर पर डा. जीएस तितियाल विभागाध्यक्ष नेत्र रोग विभाग व प्रभारी आई बैंक द्वारा बताया गया कि नेत्रदान पखवाड़े को सफल बनाने के लिए नेत्र रोग विभाग की ओपीडी में रोगियों और उनके परिजनों को नेत्रदान हेतु जागरूक किया जा रहा है। डा. तितियाल ने बताया कि सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय के आई बैंक में शुक्रवार को प्रथम नेत्रदान हुआ, 81 वर्षीय तुलसी धानिक निवासी लालडांठ, बिठोरिया ने नेत्रदान किया।

तुलसी धानिक के पुत्र श्याम धानिक नैब गौलापार के सचिव पद में कार्यरत है। दान किये कार्निया का प्रत्यारोपण अतिशीघ्र ही डा0 सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में दो नेत्रहीन मरीजों में किया जायेगा। हमारा प्रयास है कि अधिक से अधिक कार्निया का प्रत्यारोपण किया जाये, जिसके लिए हमारी टीम और काउंसलर चिकित्सालय में इलाज के दौरान जिन रोगियों की मृत्यु हो जाती है, उनके परिजनों से उनके नेत्रदान करने हेतु आग्रह कर रहे है, ताकि किसी नेत्रहीन व्यक्ति को रोशनी मिल सके।