दोस्त को देने थे ₹1 लाख, मजबूरी में किडनी बेचने दोस्त पहुंचा अस्पताल

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Uttrakhand

दोस्त को देने थे ₹1 लाख, मजबूरी में किडनी बेचने दोस्त पहुंचा अस्पताल

depression


हरिद्वार। सोमवार को एक युवक अपनी किडनी बेचने पहुंचा। युवक बहुत परेशान था। बार-बार स्वास्थ्य कर्मियों से किडनी बेचने को कह रहा था। कर्मचारियों ने उसे समझाया कि शरीर के अंगों की खरीद-फरोख्त एक अपराध है, लेकिन युवक सुनने के लिए तैयार नहीं हुआ। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कारण पूछने पर युवक ने बताया कि उसने अपने दोस्त से एक लाख रुपये लिए थे, लेकिन वह यह रकम वापस नहीं कर पा रहा है. इसलिए वह अपनी किडनी बेचना चाहता है। 

बताया जा रहा है कि युवक नैनीताल जिले के देवीधुरा का रहने वाला है और हरिद्वार सिडकुल की एक कंपनी में काम करता है. एक साल पहले उसने पिथौरागढ़ निवासी एक दोस्त से एक लाख रुपये उधार लिए थे, जिसे वह चुका नहीं पा रहा है।

युवक ने बताया कि उसका दोस्त उससे पैसे वापस मांग रहा है, लेकिन उसे लौटाने के लिए उसके पास पूंजी नहीं है. युवक अपनी किडनी बेचकर कर्ज चुकाना चाहता है। युवक ने बताया कि उसे फैक्ट्री में 16 हजार रुपए मिलते हैं। किराया और आपका खर्च पूरा नहीं हुआ है। घर में पिता बेरोजगार हैं और मां गृहिणी हैं। तीन भाई हैं, जो दिल्ली में रहते हैं। 

उसने दोस्त से सोमवार तक पैसे लौटाने का वादा किया था, लेकिन व्यवस्था नहीं होने के कारण वह अपनी किडनी बेचना चाहता है। युवक को किसी तरह से मनाकर वापस भेज दिया गया है। 

जिला अस्पताल के कार्यवाहक सीएमएस डॉ. चंदन कुमार मिश्रा ने बताया कि युवक किडनी बेचने की बात कर रहा था. उसकी बात सुनकर सभी दंग रह गए। हालांकि युवक को समझाकर वापस भेज दिया गया है।