मांगे राम अग्रवाल का संपूर्ण जीवन समाज सेवा के लिए समर्पित रहा : मुख्यमंत्री

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Uttrakhand

मांगे राम अग्रवाल का संपूर्ण जीवन समाज सेवा के लिए समर्पित रहा : मुख्यमंत्री

dhami

-मुख्यमंत्री ने क्रीड़ा मैदान बनाने की घोषणा
 


देहरादून। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय मांगे राम अग्रवाल ने संपूर्ण जीवन समाज सेवा के लिए समर्पित रहा। वे इस क्षेत्र के अंतिम छोर पर खड़े लोगों को हमेशा आगे लाने का कार्य किया।

रविवार को आशीर्वाद वाटिका, डोईवाला में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्व.हरज्ञान चंद अग्रवाल सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल के पिता और विद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय मांगे राम अग्रवाल की 19वीं पुण्यतिथि पर बतौर मुख्य अतिथि यह बातें कहीं।

मुख्यमंत्री ने स्व. मांगे राम अग्रवाल की प्रतिमा का अनावरण किया और विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले लोगों को भी सम्मानित किया। उन्होंने डोईवाला विधानसभा के केशवपुरी में संस्कार केंद्र की चारदीवारी का निर्माण कार्य करने और क्रीड़ा क्षेत्र में क्रीड़ा मैदान बनाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. मांगेराम अग्रवाल के पुत्र प्रेम चंद्र अग्रवाल के अंदर भी वही ललक दिखाई पड़ती है। उन्होंने कहा कि स्व. मांगे राम अग्रवाल के सपनों के अनुरूप सरकार लगातार जन सेवा का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हंस फाउंडेशन ने हमेशा सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जन सेवा का कार्य किया है। कोरोना काल में हंस फाउंडेशन द्वारा गरीबों की मदद की गई। मरीजों तक ऑक्सीजन सिलिंडर, दवाइयां आदि पहुंचाई गईं।

उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण अन्न योजना से करोड़ों लोगों को मुफ्त में राशन पहुंचाया गया। प्रत्येक ग्राम सभा आदर्श ग्राम सभा बने इसके लिए सरकार ने कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड पूरे हिमालय क्षेत्र को विकास की राह दिखा सकता है। उत्तराखंड को नशा मुक्त करने के लिए एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए पूरे समर्पित भाव से काम करना है।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि स्वर्गीय मांगे राम अग्रवाल ने हमेशा गरीबों के हितों एवं समाज के उत्थान के लिए कार्य किया। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में शिशु विद्या मंदिर खोलने का बीड़ा उठाया। संघ के कार्योंं में उनका अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय मांगे राम अग्रवाल की पुण्यतिथि पर वर्षों से लगातार पौधरोपण के कार्य किए जा रहे हैं।

कार्यक्रम में संस्थापक हंस फाउंडेशन मंगला माता,भोले महाराज, प्रांत प्रचारक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ युद्धवीर, नवनियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, विधायक बृजभूषण गैरोला और अन्य लोग मौजूद रहे।