अनोखी लाइब्रेरी में बिना पैसा दिए पढ़ सकते हैं कोई भी किताब, बस है ये शर्त...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. home

अनोखी लाइब्रेरी में बिना पैसा दिए पढ़ सकते हैं कोई भी किताब, बस है ये शर्त...

किताबों का महत्व लोगों को वापस से याद दिलाने के लिए गुवाहाटी के 50 वर्षीय अनूप खन्ना ने एक नयाब पहल शुरू की है, जिससे ना सिर्फ लोग स्टेशन पर लगने वाला समय मजे में पास होगा बल्कि आप मुफ्त में ज्ञान भी प्राप्त कर सकते हैं। गुवाहाटी में अनूप ने लोगों क


अनोखी लाइब्रेरी में बिना पैसा दिए पढ़ सकते हैं कोई भी किताब, बस है ये शर्त...किताबों का महत्व लोगों को वापस से याद दिलाने के लिए गुवाहाटी के 50 वर्षीय अनूप खन्ना ने एक नयाब पहल शुरू की है, जिससे ना सिर्फ लोग स्टेशन पर लगने वाला समय मजे में पास होगा बल्कि आप मुफ्त में ज्ञान भी प्राप्त कर सकते हैं।

गुवाहाटी में अनूप ने लोगों की पंसद को ध्यान में रखकर बस स्टॉप एक लाइब्रेरी खोली हैं जिसमें आप बिना पैसा दिए किताबें पढ़ सकते हैं। अनूप पेशे से आउटडोर एडवरटाइजिंग कंपनी में काम करते हैं।

उन्होंने बताया की आज कल लोग मोबाइल पर इस कदर निर्भर हो चुकें हैं कि किताबों से दूर हो गए हैं। इसलिए उन्होंने बस स्टॉप को चुना, क्योकि यहां हर उम्र के लोग आते हैं उन्होने वहां एक बोर्ड भी लगवा दिया हैं कि दुनिया उन्हीं की होती हैं जो पढना जानते हैं। इस अनोखी लाइब्रेरी के नियम भी अनोखे हैं आप यहां से कोई भी किताब पढऩे के लिए ले सकते हो लेकिन आपको उसके बदले एक और किताब वहां रखनी होगी जिससे और लोग उसे पढ सके।